India vs England 2021 highlight : 3rd Test at Ahmedabad, Day-1 in Narendra Modi stadium

India vs England 2021 highlight : 3rd Test at Ahmedabad, Day-1 in Narendra Modi stadium

India vs England 2021 highlight  3rd Test at Ahmedabad, Day-1 in Narendra Modi stadium
India vs England 2021 highlight 3rd Test at Ahmedabad, Day-1 in Narendra Modi stadium

India vs England highlight : इंग्लैंड के द्वारा अपनी पहली पारी में 112 रन बनाए , यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहा था भारत के द्वारा इस स्टेडियम में तीसरे टेस्ट मैच में Day-1 मैं धमाकेदार एंट्री की थी टीम इंडिया के द्वारा 2 विकेट गंवाने के बावजूद भी टीम इंडिया का हौसला बहुत ही बुलंद देखने को मिला और जो खिलाड़ी इस मैच को खेल रहे थे उनके चेहरे को देखकर तो किसी प्रकार से ऐसा नहीं लग रहा था कि इन लोगों को कोई विकेट खोने का गम हुआ हो |

जो दर्शक इस मैच को देखने हैं उनकी निगाहें इस मैच को छोड़ने का नाम नहीं ले रही थी क्योंकि यह मैच एक ऐसी रोचक मोड़ पर आ गया कि कोई भी नहीं चाह रहा था कि इस मैच को बीच में ही छोड़कर चला जाए |

स्टंप्स तक भारत का स्कोर 99-3

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. पिंक बॉल टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की पहली पारी 112 रनों पर सिमट गई. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने स्टंप्स तक 3 विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाए हैं. रोहित 57 और रहाणे 1 पर नाबाद लौटे.

इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ नाबाद हैं, और दोनों एक साझेदारी का निर्माण कर रहे थे दर्शकों के लिए जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को आउट किया और जैक लीच ने चेतेश्वर पुजारा का विकेट लिया। इंग्लैंड ने शुरू में टॉस जीता, और 48.4 ओवरों में आउट हो गए।

इस मैच के दौरान विराट कोहली अपनी धमाकेदार पारी के साथ खेल रहे थे लेकिन अचानक भारत ने अपना तीसरा विकेट विराट कोहली भी आउट हो गए एक भारत को बहुत बड़ा झटका था लेकिन इंग्लैंड का जो टारगेट स्कोर था वह बहुत ही नजदीक था इसलिए लोगों के अंदर ज्यादा यह झटका देखने को नहीं मिला |
और टीम इंडिया अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए लगातार खेलती जा रही थी |

एक्सर पटेल छह विकेट लेने के बाद घरेलू टीम के लिए शीर्ष पर थे। उन्होंने ज़क क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, बेन फ़ॉक्स, आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड को आउट किया। इस बीच, रविचंद्रन अश्विन ने ओली पोप, जो रूट और लीच की बर्खास्तगी दर्ज की। ईशांत शर्मा, जो अपने 100 वें टेस्ट मैच में भी हैं, उन्होंने डोम सिबली का विकेट लिया। श्रृंखला को 1-1 से बराबरी पर लाया गया है, और इसके जीर्णोद्धार के बाद से इस आयोजन में यह पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच भी है।

यह भारत में आयोजित दूसरा डे-नाइट टेस्ट भी है। इंग्लैंड ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच 227 रन से जीता। मेजबान टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में 317 रन से जीत दर्ज की। भारत के लिए हार उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए विवाद से बाहर देखना होगा। मेजबान टीम के लिए जसप्रीत बुमराह, वाशिंगटन सुंदर ने मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को जगह दी है। इस बीच आगंतुकों के लिए, रोरी बर्न्स, डैन लॉरेंस, ओली स्टोन, मोइन अली एंडरसन, आर्चर, बेयरस्टो और क्रॉली के लिए रास्ता बनाते हैं।

यह मैच एक ऐसे मोड़ पर आ चुका था कि हर किसी की निगाहें इस मैच को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी अब सभी लोगों को यह समझ में आ गया था कि किस टीम की जीत होगी लेकिन फिर भी यह मैच है और किसी भी मैच में पहले से कोई तय नहीं कर सकता कि किस टीम की जीत होगी लेकिन सभी लोगों की निगाहें इस मैच पर टिकी हुई थी और यह सोचने पर विचार कर रही थी कि अगले ही पल क्या होने वाला है |
भारत लगातार अपनी जीत हासिल करने के लिए आगे बढ़ता जा रहा था अपने लक्ष्य को पाने के लिए लगातार इंडिया की टीम खेल रही थी

यह इंग्लैंड के साथ एक घटना के दिन के करीब होने के बाद स्टंप होगा, अंत में तीन पहले अवसरों पर इनकार किए जाने के बाद एक बहुत जरूरी सफलता मिल सकती है, कम नहीं।

पहले, रोहित ने टॉप लेच किया, और पोप ने शॉर्ट लेग से अपने दाहिने पैर को ऊंचा छलांग लगाई, जो कि उनके आउटस्टैंड्ड लेफ्ट हैंड के साथ काफी जोर से पकड़ सकता था। थोड़े समय बाद, कोहली ने 24 साल की उम्र में एंडरसन को सीधे गुलाल लगाने के लिए भेजा, जहां पोप ने उसे हाथ लगाया और सीधा मौका दिया।

पोप की फटी हुई दाहिनी तर्जनी से क्लैरेट के रूप में, यह कहना उचित था कि खून बिखरा हुआ था, घमंड चोटिल था और इंग्लैंड का कार्य कभी भी कठिन हो गया था। इंग्लैंड ने इसके बाद रोहित की स्टंपिंग के बाद अपील की कि वह लीच की गेंदबाज़ी में फ़ोकस द्वारा कुछ तेज़ काम करें। यह तंग था, लेकिन बल्लेबाज को रीप्ले के साथ नहीं दिया गया था, जिससे संकेत मिलता था कि उसके पैर क्रीज के पीछे थे क्योंकि घंटी टूट गई थी।

लीच ने आखिरकार कोहली को आउट कर दिया, इस ओपनिंग के दिन खेलने के लिए केवल दो मिनट बचे थे। इसके साथ ही भारत ने 13 रन बना लिए।

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच 50 रनों की साझेदारी हो गई है. 34 रन पर दूसरा विकेट गिरने के बाद कोहली क्रीज पर आए थे. फिलहाल रोहित 53 और कोहली 23 रन बनाकर क्रीज पर हैं. भारत का स्कोर 90-2 है.

भारत को तीसरा झटका लगा है. कप्तान विराट कोहली आउट हो गए हैं. वो 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे. जैक लीच ने उन्हें बोल्ड किया. 98 के स्कोर पर भारत का तीसरा विकेट गिरा है.

स्टंप्स तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाए हैं. रोहित 57 और रहाणे 1 रन बनाकर नाबाद लौटे. पहले दिन कुल 13 विकेट गिरे हैं. 10 विकेट इंग्लैंड और 3 विकेट भारत ने खोए हैं.

India vs England 2021,India vs England 2021,India vs England 2021,India vs England 2021,India vs England 2021,India vs England 2021,India vs England 2021,India vs England 2021,India vs England 2021,India vs England 2021

Best Tech

IPL Match 2021